Editorial : हर तबके के मतदाता पर निगाह

Editorial: Keeping an eye on voters of every section

Editorial : भाजपा केन्द्रीय कार्यालय विस्तार में 2024 लोक सभा चुनाव के लिए भाजपा के संकल्प पत्र ‘भाजपा का संकल्प-मोदी की गारंटी 2024’ को जारी किया। मोदी की गारंटी के जरिए अगले पांच साल का प्लान रखा। संकल्प पत्र जारी होने के बाद प्रधानमंत्री ने गरीब, युवा, अन्नदाता एवं नारीशक्ति इन चार वर्गों में से एक व्यक्ति को ये संकल्प पत्र सौंपा। 10 वर्षों में भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के हर बिंदु को गांरँटी के रूप में जमीन पर उतारा। भाजपा का यह घोषणा पत्र रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली 27 सदस्यों की कमेटी ने तैयार किया। भाजपा ने घोषणापत्र की सुचिता को फिर स्थापित किया। यह संकल्प पत्र विकसित भारत के मजबूत स्तंभ युवाशक्ति, नारीशक्ति, गरीब और किसान, इन सभी को सशक्त करता है।

भाजपा के संकल्प पत्र में हर तबके के मतदाता पर निगाह डालते हुए यह संकल्प पत्र जारी किया जिसमें पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के माध्यम से हर महीने मुफ्त बिजली उपलब्ध कराए जाएंगे जिससे इन परिवारों का बिजली बिल जीरो हो जाए। एक करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनाकर सशक्त किया अब तीन तीन करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनाएंगे। औधोगिक और व्यवसायिक क्षेत्र में कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल का निर्माण किया जाएगा जिसमें शिशुगृह जैसी बुनियादी सुविधाएं होंगी। नए एम्स और विभिन्न नए जिला स्तरीय में मेडिकल कॉलेज के माध्यम से यूजी एवं पीजी मेडिकल शिक्षा में सीट बढ़ेंगे। पहला बुलेट ट्रेन कॉरिडोर विकसित होगा। इस बुलेट ट्रेन नेटवर्क के विस्तार के लिए उत्तर, दक्षिण ऑर पूर्व में नए कॉरिडोर के लिए फिजिबिलिटी स्टडी होगा।

विश्व भारत की मोदी की गारंटी में पिछले 10 वर्षों में भारत के प्रति विश्व का दृष्टिïकोण बदला है। आज भारत पर दुनिया का भरोसा मजबूत हुआ। भारत ने स्वयं को सहमति व समन्वच के साथ आगे बढ़ने वाले फर्स्ट रेस्पॉन्डर और ग्लोबल साउथ की आवाज के रूप में थापित किया।

Editorial : चुनाव में भागीदारी के लिए महत्वपूर्ण प्रयास

किसानों का सम्मान मोदी की गारंटी में हर फसल के नुकसान का शीर्घ और सही मूल्यांकन, समयबद्घ भुगतान और किसानों की समस्याओं का जल्द समाधान सुनिश्चित करने के लिए अत्याधुनिक तकनी का प्रयोग करेगी। असंगठित श्रमिकों के लिए पीएम जीवन ज्योति बीमा और पीएम सुरक्षा बीमा जैसी सामजिक सुरक्षा योजनाओं का सफलतापूर्वक क्रियन्वयन किया। ऐसी सभी योजनाओं का डाकघर और डिजीटल इंडिया नेटवर्क के माध्यम से विस्तार करेगी मोदी सरकार। भाजपा सरकार पिछले 10 वर्ष नारी गरिमा, नारी को नए अवसरों को समर्पित रही। भाजपा सरकार ने पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button