अब जाकर कनाडा रवाना हुए पीएम जस्टिन ट्रूडो, दो दिन तक भारत से चलाई सरकार

IMAGES SOURCE : GOOGLE

Canada PM: जी20 ​समिट में हिस्सा लेने के लिए भारत आए कनाडा के पीएम को दो दिनों तक भारत में ही रुकना पड़ा। उनके विमान में तकनीकी खराबी आ जाने की वजह से वे भारत में ही रुके रहे और यहीं से कनाडा के नीतिगत फैसले लिए। आज मंगलवार को वे अपने देश के लिए रवाना हो चुके हैं। इस बात की जानकारी कनाडा पीएमओ की ओर से समाचार एजेंसी एएनआई को दी गई है।

तकनीकी खराबी के कारण दिल्ली में रह गए कनाडाई पीएम

दरअसल, नई दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया था, जिसमें शामिल होने के लिए ट्रूडो भारत आए थे। दो दिवसीय बैठक में शामिल होने के बाद उन्हें रविवार को ही भारत से रवाना होना था, लेकिन उनके विमान में अचानक कुछ तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण उन्हें थोड़े और समय के लिए दिल्ली में ही रुकना पड़ा था।

हल हो गई विमान में आई तकनीकी समस्या

इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनके प्रतिनिधिमंडल के मंगलवार दोपहर को प्रस्थान करने की उम्मीद है क्योंकि उनके विमान में जो तकनीकी समस्या आई थी, वो हल हो गई है। कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रेस सचिव मोहम्मद हुसैन ने एएनआई को इस बात की पुष्टि की। “विमान के साथ तकनीकी समस्या का समाधान कर लिया गया है। विमान को उड़ान भरने की मंजूरी दे दी गई।’

यूके में रोक दिया गया पीएम को लेने के लिए आने वाला दूसरा विमान

जी20 शिखर सम्मेलन के लिए शुक्रवार को भारत पहुंचे कनाडाई प्रधानमंत्री ट्रुडो को उनके विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद नई दिल्ली में ही रुकना पड़ा था, जबकि अन्य सारे राष्ट्राध्यक्ष जी20 समिट के बाद चले गए थे। इसबीच खबर यह भी आई थी कि कनाडा के पीएम के लिए एक अन्य विमान कनाडा से भारत के लिए भेजा गया है। हालांकि​ कनाडाई प्रधानमंत्री के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि जस्टिन को लेने के लिए भेजे गए एक अन्य विमान को यूके की ओर मोड़ दिया गया है और वह मंगलवार सुबह (लंदन समय) यूके से रवाना होगा।

NEWS SOURCE : indiatv

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button