जानिए क्या है पूरा मामला, पुलिस हिरासत में पहुंचा नासिर- जुनैद हत्याकांड में शामिल आरोपी मोनू मानेसर

IMAGES SOURCE : GOOGLE

नूंह: गोरक्षक मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में ले लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हरियाणा पुलिस उसे राजस्थान पुलिस को सौंप देगी। बजरंग दल के सदस्य मोनू मानेसर पर फरवरी में राजस्थान के दो मुस्लिम व्यक्तियों की हत्या का मामला दर्ज किया गया था। उसपर नूंह हिंसा भड़काने का भी आरोप था। मोनू मानेसर की गिरफ्तारी का एक सीसीटीवी भी सामने आया है।

PunjabKesari

जानिए क्या है नासिर- जुनैद हत्याकांड

दरअसल इसी साल 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी में बोलेरो गाड़ी में 2 जली हुई लाशें मिली थीं। इंवेस्टिगेशन में सामने आया कि ये लाशें राजस्थान के गोपालगढ़ घाटमिका गांव के रहने वाले जुनैद और नासिर की थीं। जांच में पता चला कि उन्हें हरियाणा के कुछ गौरक्षकों ने मिलकर किडनैप किया। फिर जमकर मारपीट करने के बाद थाने ले गए। हालांकि नासिर-जुनैद की हालत खराब होने की वजह से पुलिस ने कस्टडी में लेने से इनकार कर दिया। इसके बाद आरोपी पकड़े न जाएं, लिहाजा, दोनों को भिवानी के लोहारू में बोलेरो गाड़ी में जिंदा जला दिया। इसमें कई गौरक्षकों के नाम सामने आए थे। जिसमें सबसे प्रमुख नाम मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव का था। हालांकि मोनू ने एक वीडियो जारी कर इनकी हत्या में किसी तरह का हाथ होने से इनकार कर दिया था।

इस मामले में परिजनों की ओर से 15 फरवरी को मोनू समेत 5 लोगों के खिलाफ अपहरण की नामजद FIR दर्ज कराई थी। 22 फरवरी को राजस्थान पुलिस ने 8 आरोपियों की फोटो जारी की थी। इसमें मोनू का नाम नहीं था। लेकिन बाद में पुलिस ने अपनी छानबीन के बाद 6 जून को कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में मोनू का नाम शामिल कर दिया इसके बाद से राजस्थान पुलिस के कागजों में मोनू मानेसर फरार बताया जा रहा है और पुलिस तलाश में जुटी है।

PunjabKesari

कौन हैं मोनू मानेसर?
मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव बजरंग दल का सदस्य और गौरक्षक है। वह गुरुग्राम के पास मानेसर का रहने वाला है। वह मुस्लिम समुदाय के दो लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपियों में से एक है। राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटमीका गांव के रहने वाले नासिर और जुनैद का कथित तौर पर 15 फरवरी को गोरक्षकों ने अपहरण कर लिया था और अगले दिन उनके शव हरियाणा के भिवानी के लोहारू में एक जली हुई कार में पाए गए थे।

NEWS SOURCE : punjabkesari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button