भारत के खिलाफ मैच से पहले बाबर आजम का बयान, ‘हमें फायदा मिलेगा…,’ : Asia Cup 2023

IMAGES SOURCE : GOOGLE

भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड में मुकाबला होना है। दोनों ही टीमों के लिए यह भिड़ंत काफी अहम होने वाली है। इससे पहले इस टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज में दोनों टीमों का सामना हुआ था। उस मैच में भारत की बल्लेबाजी के बाद बारिश आई और यह मुकाबला पूरा नहीं हो सका था। हालांकि, उस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजी अटैक ने भारतीय बल्लेबाजों का कड़ा इम्तिहान लिया था। अब सुपर 4 की भिड़ंत से पहले एक बार फिर पाकिस्तान की पेस बैट्री को लेकर चर्चा हो रही है। इसको लेकर मैच से एक दिन पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बयान दिया है।

‘हमें फायदा मिलेगा…’

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, हाल ही में लंबे समय से श्रीलंका में खेलने के अनुभव से उनकी टीम को भारत के खिलाफ एशिया कप ‘सुपर फोर’ मुकाबले में फायदा मिलेगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान के कई खिलाड़ी जुलाई में टेस्ट सीरीज के बाद से लगातार श्रीलंका में खेल रहे हैं। टेस्ट सीरीज के बाद इन खिलाड़ियों ने लंका प्रीमियर लीग और अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज भी यहां खेली। इसी को लेकर बाबर ने कहा, हम श्रीलंका में लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, आप कह सकते हैं कि हमें भारत के ऊपर फायदा मिलेगा। हम लगभग पिछले दो महीने से यहां श्रीलंका में हैं। हमने टेस्ट खेले, अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेली और फिर लंका प्रीमियर लीग। इसलिए कहा जा सकता है कि हमें फायदा मिलेगा।

 

 

पेस बैट्री की तारीफ में क्या बोले बाबर आजम?

एशिया कप में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह ने मिलकर तीन मैचों में 23 विकेट चटकाए हैं। अपनी टीम की पेस बैट्री को लेकर बाबर ने कहा कि, हां, हमने गेंद से अच्छी शुरुआत की है और योजना हमेशा यही रही है कि मध्य के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करें। हमारा प्रयास एक असरदार बैलेंस बनाने का है। हमें मिडिल ओवर्स में विकेट चाहिए हैं लेकिन ऐसा हम कर नहीं पा रहे। पर आप देख सकते हैं कि हम मैच में अच्छा ‘फिनिश’ कर रहे हैं। हमारे तेज गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं। यह पूरी टीम का प्रदर्शन होती है। अगर कोई एक फेल होता है तो कोई दूसरा गेंदबाज अच्छा करता है।

 

 

वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच यह दूसरा मैच कोलंबो में होगा। ग्रुप स्टेज में पल्लेकल में दोनों के बीच लीग मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। कोलंबो में भी लगातार बारिश हो रही थी। बाबर को उम्मीद है कि रविवार को मौसम साफ रहेगा। इसको लेकर वह बोले कि, हमारे हाथ में जो है, हम उस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। जिस तरह धूप निकली हुई है, मुझे नहीं लगता कि कल ज्यादा बारिश होगी। हम ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करने की कोशिश कर रहे हैं। सुपर 4 के पहले मैच में पाकिस्तान बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर आई है। वहीं भारत का यह पहला मैच होगा।

 

NEWS SOURCE : indiatv

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button