CCTV में हुए कैद, सस्ता चूल्हा देने के नाम पर बाइक सवार युवकों ने छीने 14000 रुपए

IMAGES SOURCE : GOOGLE

यमुनानगर  : कभी किसी बात का लालच देकर तो कभी कुछ सस्ता बेचने के बहाने इन दिनों कई गिरोह जिले में घूम रहे हैं जो कभी गुमराह कर पैसे लेकर रद्दी थमा देते हैं तो कभी कुछ सस्ता देने के लालच में बातों में उलझा कर पैसे लेकर फरार हो जाते हैं और बदले में खाली डिब्बों के अलावा कुछ नहीं होता। ऐसा ही एक मामला यमुनानगर से सामने आया है। जहां गांव अमादलपुर में इंडक्शन चूल्हा व बर्तन बेचने के बहाने आए बाइक सवार युवकों ने महिला से 14 हजार रुपये छीनकर फरार हो गए।

शिकायतकर्ता जॉनी कुमार ने बताया कि दोपहर को उनके घर के सामने बाइक सवार युवक आए। वह इंडक्शन चूल्हा सहित अन्य सामान लिए हुए थे। इन लोगों ने उसकी माँ सुरेशो देवी व पत्नी रजनी को यह सामान काफी कम कीमत पर देने की बात कहते हुए उलझा लिया। पहले तो माता ने सामान लेने से मना कर दिया। तभी एक अन्य युवक आया और कहने लगा कि यह सामान काफी अच्छा है। बाजार भाव से कम में मिल रहा है। जिस पर वह लालच में आ गई और सामान लेने के लिए 14 हजार रुपये घर से लेकर आई। युवक रुपए छीनकर फरार हो गए। वह अपने सामान के डिब्बे छोड़ गए। जिसमें कुछ भी नहीं था। इस दौरान पता लगा कि इन आरोपितों ने गांव के ही विनोद राणा के यहां भी कुछ सामान बेचा था। क्यूआर कोड से उन्होंने पैसे दिए। जिसमें यमुनानगर का पता आ रहा है। सूचना मिलते ही डायल 112 भी पहुंची। जिसे शिकायत दे दी गई है।

बता दें कि इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जहां पुलिस काम कर रही है वहीं आमजन को भी सतर्क रहने की जरूरत है। किसी बिना जान पहचान वाले को अपने घर पर ना आने दें और इस तरीके से किसी के लालच में ना आए। तभी इन घटनाओं पर रोक लग सकती है। अभी एक सप्ताह पहले भी पुलिस ने एक ऐसे ठग गिरोह को गिरफ्तार किया था जिसने लाखों रुपए के डॉलर का लालच देकर डेढ़ लाख रुपए ठग लिए थे और बदले में कागजों की रद्दी पीड़ित को थमा गए थे।

 

NEWS SOURCE : punjabkesari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button