समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने की दिव्यांगजनों को व्हील चेयर वितरित

नई दिल्ली। समाज कल्याण मंत्री श्री राजेंद्र पाल गौतम ने दिव्यांगजनों को आज व्हील चेयर वितरित की हैं। उनके शिविर कार्यालय में जरूरतमंद व्यक्तियों को 30 व्हीलचेयर वितरित की गईं। इस दौरान मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने उन्हें भविष्य में भी हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

राज निवास मार्ग स्थित समाज कल्याण मंत्री कार्यालय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस शिविर से पहले सभी जरूरतमंदों की पहचान मंत्री कार्यालय द्वारा प्रतिनियुक्त सामाजिक कार्य स्वयंसेवकों द्वारा की गई। लाभार्थी वंचित पृष्ठभूमि से पाए गए, जिनके पास अपनी शारीरिक सीमाओं में आत्मनिर्भर बनने का कोई अन्य साधन नहीं है।

इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राजेंद्र पाल गौतम ने कहा केजरीवाल सरकार पंक्ति के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को दिव्यांगजनों से संबंधित सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार सकारात्मक रूप से काम कर रही है।

उन्होंने रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली सफदरजंग (आरसीडीएस) रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3011 को विशेष धन्यवाद व्यक्त किया। जिसने विकलांगों के लिए 30 उच्च गुणवत्ता वाले व्हील चेयर के वितरण को प्रायोजित किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा संगठन काम करेगा और भविष्य में भी दिल्ली सरकार की सहायता करेगा।

रोटरी के जिला राज्यपाल रतन अनूप मित्तल ने जरूरतमंदों के जीवन में बदलाव लाने के लिए सेवा की कार्रवाई करने में जिम्मेदारी लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि व्हील चेयर प्रत्येक प्राप्तकर्ता को अधिक आत्मविश्वासी बनाने की दिशा में पहला कदम है । ‘व्हीलचेयर की आवश्यकता वाले व्यक्तियों की संख्या चौंका देने वाली है। हम केवल कुछ लोगों के जीवन को छू सकते हैं। प्रत्येक व्हील चेयर उनके परिवारों के जीवन की गुणवत्ता को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा।

इस दौरान जिले के 3011 के अन्य रोटरी गणमान्य व्यक्तियों के साथ-साथ क्लब के सदस्यों ने भी भाग लिया। इस दौरान नताशा चोपड़ा मौजूद रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button