मोदी सरकार ने स्वराज को सुराज में बदला : अमित शाह

Image Source : Google/File Photo

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि पिछली 21 सरकारों ने अपने वोट बैंक को ध्यान में रखकर फैसले लिए हैं. लेकिन केंद्र की मोदी सरकार (Modi Sarkar) ने हमेशा ऐसे फैसले लिए जिससे लोगों का ‘अच्छा’ हो सके. उन्होंने कहा कि सरकार समस्याओं के सुधार पर काम करती है. इस समय देश में बड़े सुधार हो रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय गृह मंत्री सुशासन दिवस के कार्यक्रम (Good Governance Day) में पहुंचे थे. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee birth anniversary) की जयंती पर आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है. इसके साथ ही, गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने स्वराज को सुराज में बदला. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हर वर्ग का ध्यान रख रही है और योजनाओं का फायदा आम लोगों को मिल रहा है.

उन्होंने सरकार की जवाब देही संवेदनशील तंत्र पर बात करते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में देश में ऑक्सीजन की कमी हुई को सरकार ने तुरंत ट्रेन और हवाई जहाज की मदद से इसकी व्यवस्था की. अब भविष्य में कभी ऐसा न हो इसके लिए सरकार ने फैसला किया कि जिस हॉस्पीटल में 100 से ज्यादा बेड हैं वहां ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाए. अस्पतालों को ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनाया. इसे आपत्ति को अवसर में बदलना कहते हैं.

अमित शाह ने कहा कि भारत में दूसरे देशों से बेहतर वैक्सीनेशन है. 130 करोड़ लोगों का टीकाकरण बड़ा काम है. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ सुरक्षा चक्र तैयार किया गया है. मोदी सरकार में अब देश बदल रहा है. इसके साथ ही, योजनाओं को पूरा करना अब सरकार की प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि पहले योजनाएं सिर्फ कागजों पर रह जाती थी. लेकिन अब लोगों को सस्ती दवाईयां मिल रही हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि अटल आधुनिक भारत में सुशासन को सही अर्थ में जमीन पर उतारने का काम किया. 70 साल में हमारे लोकतांत्रिक सिस्टम से लोगों का भरोसा उठता जा रहा था क्यों​कि लोकतंत्र के सुफल तभी लोगों तक पहुंचते हैं जब स्वराज को सुराज में परिवर्तित करें. नरेंद्र मोदी ने लोगों की स्वराज को सुराज में बदलने की अपेक्षा को जमीन पर उतारने का काम किया.

गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना के वक्त लगे लॉकडाउन के चलते जब लोग अपने घरों में बंद हो गए. ऐसे में सरकार ने अपने गरीब मजदूर भाईयों का साथ नहीं छोड़ा. सरकार ने फैसला किया कि जब तक कोरोना है तब तक 80 करोड़ लोगों को 25 किलो अनाज राशन के द्वारा दिया जाएगा. हमारी सरकार समस्याओं के सुधार पर काम करती है.

Source Link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button