Drug Free Haryana : एनसीबी प्रमुख श्री श्रीकांत जाधव नशे को समूल नष्ट करने के लिए कृतसंकल्प

धन के लोभी और कर्तव्य से विमुख नशा परोस रहे अब नहीं बच पाएंगे- स्टेट एक्शन प्लान लागू

Shri Shrikant Jadhav, Chief of NCB
Shri Shrikant Jadhav, Chief of NCB

Drug Free Haryana : पानीपत (Panipat) . नशा मुक्त हरियाणा जित दूध दही का खाना यह एक नारा ही नहीं है अपितु हरियाणा की संस्कृति और पर परा का द्योतक है. आज हरियाणा में युवा नशे के चंगुल में फंस रहे है. आश्चर्य की बात तो यह है कि हरियाणा के 12 वर्ष की छोटी आयु के बच्चे भी मादक पदार्थों का सेवन कर रहे हैं और यह एक बहुत बड़े प्रपंच के कारण कुछ विदेशी शक्तियों और अपने ही देश के धन के लोभी और कर्तव्य से विमुख हो चुके लोगों द्वारा किया जा रहा है. इस पर अंकुश लगाने के लिए हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो अर्थात एनसीबी के प्रमुख श्री श्रीकांत जाधव (Shri Shrikant Jadhav, Chief of NCB) भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी साहब बड़ी ही तन्मयता और लग्न के साथ कार्य कर रहे हैं.

उन्होंने हरियाणा राज्य को नशा मुक्त करने के लिए दो प्रकार से कार्य योजना बनाकर पुरे भारत वर्ष के लिए एक आदर्श स्थापित कर दिया है. सबसे प्रथम अपराधियों को पकड़ने के साथ साथ उनकी स पति जब्त करना और अवैध स पति पर बुलडोज़र चलाने का कार्य तीव्र गति से हो रहा है. दूसरे पुरे राज्य के लिए स्टेट एक्शन प्लान के अंतर्गत विभिन्न उपचार किए जा रहे हैं जिनमे हॉक सॉ टवेयर पर दो एप्प बनाए गए हैं जिसमे प्रयास और साथी एप्प मु य रूप से पुरे हरियाणा के लिए लागू किए गए हैं. यह गाँव और वार्ड स्तर पर काम करेंगे.

विवेकानंद केंद्र दिल्ली शाखा ने मनाया ‘साधना दिवस’

नशे के विरुद्ध पुरे प्रान्त में जागरूकता कार्यक्रम के साथ ही नशे में ग्रस्त लोगों का निशुल्क नशा छुड़वाया जा रहा है. कोई भी व्यक्ति भय रहित होकर 9050891508 पर स पर्क कर सकता है. कार्यक्रम के अंत में सभी ने एक साथ जीवन में नशा न करने की शपथ ली. इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य अशोक कुमार तायल और विद्यार्थी उपस्थित रहे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: