भारतीय सिनेमा के आठ दिग्गज कलाकार एक साथ नज़र आएंगे ‘ऊंचाई’ में

Eight veteran actors of Indian cinema will be seen together in 'Uchchai'

राजश्री प्रोडक्शन (Rajshree Production) के बैनर तले निर्मित फिल्म ‘ऊंचाई’ में भारतीय सिनेमा के आठ दिग्गज कलाकार एक साथ नज़र आएंगे। अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी, नीना गुप्ता, सारिका और परिणीति चोपड़ा अभिनीत इस फिल्म में, डैनी डेंगज़ोम्पा और नफ़ीसा अली सोढ़ी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। राजश्री प्रोडक्शन की ये 60वीं फिल्म सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी है। इस फिल्म से निर्देशक सूरज बड़जात्या 7 सालों बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। उनकी पिछली रिलीज फिल्म थी ‘प्रेम रतन धन पायो’ जिसमें सलमान खान और सोनम कपूर ने काम किया था। फिल्म ‘ऊंचाई’ का सेकंड लुक(पोस्टर) भी जारी कर दिया गया है। पोस्टर ऐसा जो दोस्ती की गाथा बयां कर रहा है कि चट्टानों की मजबूती से भी कट्टर है, हम तीन यारों की दोस्ती।
‘ऊंचाई’ के इस नए पोस्टर में अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर और बोमन ईरानी (Amitabh Bachchan, Anupam Kher and Boman Irani) एक चुनौतीपूर्ण ट्रैक से ब्रेक लेते हुए हिमालय में नक्काशीदार चट्टान पर बैठे नजर आ रहे हैं।  पोस्टर में बैकग्राउंड में माउंट एवरेस्ट अपनी खूबसूरती दर्ज करा रहा है। यहाँ तीनों दोस्तों को घर का खाना खाते हुए देखा जा सकता है, जो इस बात का इशारा करता है कि राजश्री की फिल्में ,दोस्ती, प्यार और पारिवारिक रिश्तों की मजबूती पर आधारित होती हैं, जो फैंस हमेशा राजश्री की फिल्मों से उम्मीद करते हैं।  इस फिल्म की टैगलाइन है- ‘दोस्ती ही उनकी प्रेरणा थी’। यह पोस्टर बर्फीली पृष्ठभूमि में दोस्ती की गर्माहट को साफ तौर पर दिखाता है।
राजश्री प्रोडक्शन पिछले 75 सालों से फिल्म निर्माण के क्षेत्र में है और उनके 75वें साल के मौके पर फिल्म ‘ऊंचाई’ रिलीज हो रही है। कमल कुमार बड़जात्या, स्वर्गीय राजकुमार बड़जात्या और राजश्री के अजित कुमार बड़जात्या द्वारा निर्मित, ‘ऊंचाई’ राजश्री प्रोडक्शन की 60वीं फिल्म है।  राजश्री प्रोडक्शन ने महावीर जैन फिल्म्स के महावीर जैन और बाउंडलेस मीडिया की नताशा मालपानी ओसवाल के साथ फिल्म का निर्माण किया है।  यह राजश्री प्रोडक्शन, महावीर जैन फिल्म्स और बाउंडलेस मीडिया की पहली संयुक्त महत्वाकांक्षी फ़िल्म है। इस फिल्म की ज्यादातर शूटिंग दिल्ली, आगरा, मुम्बई, लखनऊ, नेपाल और कानपुर में हुई है। यह फिल्म 11 नवंबर को देशभर में रिलीज होने वाली है।
प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: