यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशाम्बी ने 5100 टी बी के मरीजों को सुपोषण देने के लिए गोद लिया

# देशहित के लिए पीएम मोदी के फैसलों और प्रयासों के लिए आज राष्ट्र उनका कृतज्ञ है: जनरल वी के सिंह

गाजियाबाद। जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के 72 वें जन्मदिन को देश भर में सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर विभिन्न जिले एवं निकाय इसे एक यादगार पखवाड़े के रूप में मनाने के लिए कटिबद्ध हो गए हैं। देश के विभिन्न औद्योगिक एवं व्यवसायिक संस्थानों ने भी इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की पेशकश की है। महात्मा गांधी की जयंती तक आयोजित होने वाले इस सेवा पख्वाड़ा का मुख्य उद्देश्य गरीब, शोषित और दलितों तक पहुंच सुनिश्चित करना है।
प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए देश के अलग अलग राज्यों में इसे यादगार बनाने के लिए कई घोषणाएं और कार्यक्रम किए जा रहे हैं, इसी बीच यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी गाजियाबाद की डायरेक्टर डॉ उपासना अरोड़ा ने बृहस्पतिवार को देश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडवीया के साथ हुए आयोजित हुए कार्यक्रम में गाजियाबाद जनपद के ट्यूबरक्लोसिस के 5100 मरीजों को सुपोषण देने के लिए उन्हें गोद ले लिया है।
इसी क्रम में 17 सितंबर को यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी (Yashoda Super Specialty Hospital Kaushambi) में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रतीक के रूप में गाजियाबाद जनपद के 72 ट्यूबरक्लोसिस के मरीजों को विशिष्ट अतिथियों जनरल डॉ वी के सिंह, जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं अन्य गणमान्य अतिथियों की मौजूदगी में पुष्टाहार वितरण आयोजित किया गया और साथ ही 72 लोगों द्वारा रक्तदान की मुहीम को चलाया गया।
इस अवसर पर बोलते हुए जनरल डॉ वी के सिंह ने कहा कि देशहित के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसलों और प्रयासों के लिए आज राष्ट्र उनका कृतज्ञ है। धारा 370, ट्रिपल तलाक, राम मंदिर जैसे अहम फैसलों पर 56 इंच का सीना रखकर फैसले लेने वाले नरेंद्र मोदी ही हैं। उन्होंने कहा कि 20 वर्षों से लगातार वो संवैधानिक पद पर डटे हैं और देशसेवा कर रहे हैं।
इस अवसर पर बोलते हुए यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशाम्बी के एम डी डॉ पी एन अरोड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं से देश के हर वर्ग को लाभ  पहुंचा है।  उन्होंने उन योजनाओं का स्मरण करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री कुसुम योजना के माध्यम से किसानों को सोलर सिचाई पंप प्रदान करना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, गरीबों के लिए आवास योजना, युवाओं के लिए स्टार्टअप योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना, ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना, स्वच्छ भारत अभियान, मेक इन इंडिया, स्मार्ट सिटी मिशन, सुकन्या समृद्धि योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, युवाओं के सेना में भर्ती हेतु अग्निपथ योजना इन सभी योजनाओं से देश का हर नागरिक गौरवान्वित हुआ है।
यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशाम्बी की डायरेक्टर डॉ उपासना अरोड़ा ने कहा कि मोदी जी से प्रेरित होकर आज हम भी राष्ट्र के लिए कुछ करना चाहते हैं और उसी कड़ी में हम आज गाजियाबाद जनपद के 5100 टी बी के मरीजों के पुष्टाहार कार्यक्रम हेतु उन्हें गोद लेने जा रहे हैं और आज ही के दिन हमने 72 यूनिट ब्लड डोनेशन का संकल्प भी लिया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: