क्रिकेट जगत में रेणुका सिंह ठाकुर ने मचाया तहलका

हिमाचल प्रदेश से आने वाली रेणुका सिंह ठाकुर में कॉमनवेल्थ गेम्स की पिच पर बारबाडोस के खिलाफ 4 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट चटकाए

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women’s cricket team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। बारबाडोस को भारत ने रौंद दिया। इस जीत में रेणुका सिंह ठाकुर का अहम योगदान रहा। रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh Thakur) ने क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। रेणुका की स्विंग के आग बड़े-बड़े बल्लेबाज पानी भर रहे हैं। रेणुका ने बारबाडोस के खिलाफा 4 विकेट लिए। इसके पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भी 4 विकेट निकाले थे।

 कॉमनवेल्थ गेम्स की पिच पर  हिमाचल प्रदेश से आने वाली रेणुका सिंह ठाकुर में बारबाडोस के खिलाफ 4 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट चटकाए। ये उनके टी20 इंटरनेशनल करियर का बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 4 विकेट लिए थे। रेणुका ने पहले ही ओवर में डिएंड्रा डोटिन (0) को बोल्ड कर दिया। आलिया अलिन को भी खाता तक नहीं खोलने दिया। इसके अलावा हैले मैथ्यूज को 9 रन पर और किसिया नाइट को 3 रन पर चलता किया। उनके आगे सभी बैटर लाचार नजर आ रहे थे।

रेणुका के विकेटों की टैली अब टी20 में 12 हो गई है, जिसे उन्होंने 14.67 की औसत और 5.50 की इकॉनमी से हासिल किया है। इनमें से 9 विकेट सिर्फ रेणुका कॉमनवेल्थ गेम्स में ले चुकी हैं 7.60 की औसत के साथ।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट पर 162 रन बनाए। ओपनर शेफाली वर्मा ने 26 गेंद में 43 रन ठोके। शेफाली टच में दिख रहीं थी, लेकिन रन आउट ने उनकी पारी का अंत किया। उसके बाद जेमिमाह रोड्रिग्ज 46 बॉल पर 56 रन बनाकर नाबाद रहीं। आखिर में दीप्ति शर्मा ने 28 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली। 163 रनों के टागरेट का पीछा करने उतरी बारबडोस की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर सिर्फ 62 रन ही बना सकी।

News Source : News24 Hindi

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: