शोख चंचल हसीन अदाकारा इंद्राणी तालुकदार

Shokh Chanchal Beautiful Actress Indrani Talukdar

#Movie #Opensearch #Actress

‘मजनूगिरी’, ‘इज्जत’, ‘देवेन मिसिर’ ‘खंडाला नाइट्स’ और ‘एन एसिड अटैक केस’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी शोख चंचल हसीन अदाकारा इंद्राणी तालुकदार अब बहुत जल्द ही तन्मय सेन गुप्ता की गुजराती फिल्म में अश्मित पटेल के साथ नज़र आएगी। दादासाहेब फाल्के पुरस्कार और हाल ही में सिनेमा आजतक अवार्ड समारोह में बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिलने के बाद से इंद्राणी तालुकदार बॉलीवुड में चर्चा का विषय बनी हुई है।
असम के गोवाहाटी की मूल निवासी इंद्राणी ने वकालत में डिग्री हासिल की है तथा दिल्ली और मुम्बई में उच्च शिक्षा प्राप्त की। बचपन से फिल्मों के प्रति दीवानगी थी, अभिनय का जुनून आगे बढ़ा और अपने दोस्तों के साथ उन्हेंने अभिनय क्षेत्र में आने के लिए स्क्रीन टेस्ट दिया जिसमें वह सलेक्ट हो गयी। अपनी शिक्षा पूर्ण कर अभिनय जगत में पैर रखा फिर पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। छोटे पैमाने की फिल्मों पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हुए, वह विभिन्न भाषाओं की क्षेत्रीय फिल्मों में काम करती हैं। अब तक उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगु, असमिया, मगही और भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया है।
2018 में रिलीज़ हुई भोजपुरी फिल्म ‘देवेन मिसिर’ में उनके अभिनय की काफी तारीफ हुई थी।इंद्राणी के सबसे चर्चित फिल्म ‘लतीफ’ थी जिसमें उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ अभिनय किया था। यह फिल्म वर्ष 2015 में रिलीज़ हुई थी और समीक्षकों द्वारा सराही गई  थी। इनकी फ़िल्म ‘एन एसिड अटैक केस’ बारह फ़िल्म फेस्टिवल अवार्ड से सम्मानित हो चुकी है।अभिनय के अलावा इंद्राणी धार्मिक प्रवृत्ति की है। वह योगा, ध्यान, नृत्य के साथ साथ जन सेवा करना अपना धर्म समझती हैं। इनका कहना है कि लोगों की सहायता करने की कोई उम्र नहीं होती यह कार्य हमेशा करते रहना चाहिए। जहाँ लगे वहाँ दूसरों की सहायता के लिए कदम बढ़ाओ। इंद्राणी स्वयं महिलाओं और बच्चों की सहायता के लिए आगे रहती हैं। गुज़रे ज़माने की अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को अपना आदर्श मानने वाली अभिनेत्री इंद्राणी तालुकदार को ‘ब्लैक’ फ़िल्म में रानी मुखर्जी जैसी भूमिका करना पसंद है। रेखा, माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट और प्रियंका चोपड़ा की अदाकारी भी उन्हें अच्छी लगती है।
इंद्राणी के पसंदीदा अभिनेता अमिताभ बच्चन और सलमान खान हैं। ‘फ्रेंड्स फॉरएवर’ और ‘हॉरर लव स्टोरी’ ये दो फिल्में हैं जिनमें इंद्राणी को भूमिकाएं मिली हैं। साथ ही वह फिल्म ‘अपरिचित शक्ति’ में राजपाल यादव के साथ काम की हैं जो कि एक साइकोलॉजिकल ड्रामा है। इंद्राणी का नया म्यूजिक एलबम ‘चोली में जहर है’ जल्द रिलीज़ होने वाली है। फिलवक्त कई रिजिनल फ़िल्में इंद्राणी कर रही हैं जिनमें दक्षिण भारतीय फिल्म भी शामिल है।
प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: